Post Office Job: पोस्ट ऑफिस में 12वीं पास वालों के लिए आई बंपर भर्ती, सैलरी 25,500 से 81,100 रुपये तक

भारतीय विभाग के द्वारा अलग-अलग पोस्ट के माध्यम से नौकरियां निकली है। अलग अलग राज्यों के लिए भारतीय डाक विभाग के माध्यम से समय-समय पर आवेदन भर्ती करने के लिए नोटिफिकेशन जारी किए जाते हैं। अगर आप भी भारतीय डाक विभाग में नौकरी पाना चाहते हैं तो आप aapost.in की वेबसाइट पर आधिकारिक रूप से फॉर्म भर सकते हैं। पोस्ट ऑफिस में नौकरी पाने के लिए विभिन्न-विभिन्न पदों पर भर्ती की जाती है। अभी हाल ही में जम्मू कश्मीर सर्कल के माध्यम से भारतीय डाक विभाग में नौकरी के लिए नोटिफिकेशन जारी किए गए हैं। यह नौकरी पोस्टल असिस्टेंट के पद के लिए जारी की गई है। इस नौकरी के लिए 5 पदों का नोटिस जारी किया गया है।

पोस्ट ऑफिस जॉब जम्मू कश्मीर सर्कल

बता दें, कि जम्मू-कश्मीर के पोस्टल सर्किल में भारतीय डाक विभाग के माध्यम से पोस्टल असिस्टेंट के लिए नौकरी जारी की गई है। लेकिन इस नौकरी के लिए सिर्फ 5 पोस्ट खाली है। इस पोस्ट को पाने के लिए जम्मू कश्मीर के जो नागरिक यह नौकरी पाना चाहते हैं वह ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। लेकिन यह नौकरी उन उम्मीदवारों को स्पोर्ट कोटे पर दी जाएगी। जो इस पोस्ट के लिए कैंडिडेट सिलेक्ट किए जाएंगे उन्हें 25,500 से 81,100 रुपये तक का वेतन दिया जाएगा। 12वीं पास करने के बाद कैंडिडेट इस पद के लिए फॉर्म भर सकते हैं। इस पोस्ट के लिए अंतिम तिथि 20 दिसंबर 2021 निर्धारित की गई है। जो उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए काबिल है वह 20 दिसंबर 2021 से पहले फॉर्म भर सकते हैं।

Post Office Job हेतु योग्यता

भारतीय डाक विभाग पोस्टल असिस्टेंट की पोस्ट के फॉर्म के लिए नीचे दी गई जानकारी देख सकते हैं।

  • जम्मू कश्मीर पोस्टल असिस्टेंट के लिए कैंडिडेट की आयु 18 वर्ष से 27 वर्ष होनी चाहिए।
  • इस पोस्ट के लिए कैंडिडेट को अनुसूचित जाति ,अनुसूचित जनजाति ,अन्य पिछड़ा वर्ग, की श्रेणी के आधार पर इस पोस्ट के लिए 3 वर्ष से 5 वर्ष तक की छूट दी जाएगी।
  • इस पोस्ट को प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार का किसी भी बोर्ड से 12वीं पास करना जरूरी है।
  • साथ ही उम्मीदवार को दसवीं कक्षा में हिंदी या उर्दू के विषय में जानकारी प्राप्त होना जरूरी है।
  • इस पोस्ट के लिए कैंडिडेट के पास 1 वर्ष का कंप्यूटर का डिप्लोमा होना चाहिए।
  • कैंडिडेट के पास कंप्यूटर संसाधन से सर्टिफिकेट होना जरूरी है।
  • जम्मू कश्मीर पोस्टल असिस्टेंट के पदों के लिए ऐसे करें आवेदन

जम्मू कश्मीर पोस्टल असिस्टेंट के लिए कैंडिडेट को www.indiapost.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट पर फॉर्म को डाउनलोड करना होगा। आप पोस्टल असिस्टेंट के फॉर्म को डाउनलोड करने के बाद उसने बताएं गए अपने डॉक्यूमेंट को फॉर्म के साथ अटैच करके बताए गए एड्रेस पर भेज सकते हैं। इस फॉर्म को जमा करने की अंतिम तिथि 20 दिसंबर 2021 बताई गई है। भारतीय डाक विभाग पोस्टल असिस्टेंट के लिए जो उम्मीदवार इच्छा रखते हैं वह समय अनुसार इस फॉर्म को भर सकते हैं।

Leave a Comment